WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

iphone airpods price in india -जानिए नए मॉडल्स के दाम

iphone airpods price in india -iphone 16 सीरीज़ के साथ-साथ AirPods 4 को भी पेश किया है। कंपनी ने इसमें दो मॉडल की पेशकश की है, जिसमें AirPods 4 और AirPods 4 एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन (ANC) शामिल हैं।

कब हुआ AirPods 4 लॉन्च

iphone airpods price in india -Apple ने 9 सितंबर को अपना नया एयरपॉड्स को लॉन्च कर दिया है और प्री-ऑर्डर भी शुरू कर दी गई है, वहीं इसकी डिलीवरी 20 सितंबर से शुरू की जाएगी।

भाव विभोर कर देने वाली, थिएटर जैसी ध्वनि

iphone airpods price in india -आपके चारों ओर डायनामिक हेड ट्रैकिंग स्थानों की ध्वनि के साथ वैयक्तिकृत स्थानिक ऑडियो, संगीत, टीवी शो, फिल्में, गेम और बहुत कुछ के लिए त्रि-आयामी सुनने का अनुभव बनाता है। इसलिए यदि आप अपने Mac पर संगीत चला रहे हैं, तो आप डिवाइस स्विच किए बिना अपने iPhone पर कॉल का उत्तर देने में सक्षम होंगे। जब आप अपने AirPods 4 को अपने कानों से बाहर निकालेंगे तो वे समझ जाएंगे और जब तक आप उन्हें वापस कान में नहीं डालेंगे तब तक प्लेबैक रुक जाएगा।

AirPods 4 and AirPods 4 एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन

iphone airpods price in india -सुव्यवस्थित चार्जिंग केस पिछली पीढ़ी की तुलना में वॉल्यूम के हिसाब से 10 प्रतिशत से अधिक छोटा है, 7 जिसमें चार्जिंग समय में कोई कमी नहीं है। और एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन के साथ AirPods 4 में एक वायरलेस चार्जिंग केस है इस क्षमता के साथ उद्योग में सबसे छोटा साथ ही आपको इसका ट्रैक रखने में मदद करने के लिए एक अंतर्निहित स्पीकर भी है।

AirPods 4 और चार्जिंग केस को IP54 धूल, पसीना और पानी प्रतिरोधी रेटिंग दी गई है, इसलिए वे बारिश से लेकर भारी वर्कआउट तक कुछ भी झेल सकते हैं। AirPods 4 अब पहली बार इस ओपन-ईयर डिज़ाइन में एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन का विकल्प पेश करता है। H2 चिप और उन्नत माइक्रोफोन द्वारा संचालित, यह कम आवृत्ति वाले पर्यावरणीय शोर जैसे हवाई जहाज के इंजन, HVAC सिस्टम और शहर के यातायात को आपके कानों तक पहुंचने से पहले कम करने में मदद करता है।

iphone airpods price in india -जानिए नए मॉडल्स के दाम

AirPods 4 के फिचर्स और स्पेशल खूबिया

एयरपॉड्स 4 में एएनसी तकनीक के साथ ही डेडिकेटिड ट्रांसपैरेंसी मोड दिया गया है। इसमें H2 चिप दी है और इसकी वजह से यूजर्स को पहले से बेहतर साउंड क्वॉलिटी मिलेगी। इसके साथ ही इसमें स्पाइटिल ऑडियो, एडेप्टिव ऑडियो और कंवर्सेशनल अवेयरनेस फीचर दिए गए हैं। इस फ्लैगशिप एयरपॉड्स 4 में 30 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है। साथ ही एपल इसे वायरलेस चार्जिंग क्षमता के साथ लेकर आई है। कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ 30 मिनट में ही पूरी तरह से चार्ज हो जाते हैं। एपल ने इसे ब्लू, मिडनाइट और स्टारलाइट रंगों में पेश किया है। 

एयरपॉड्स 4 में सिरी असिस्टेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें शोर नहीं आएगा। एपल ने दावा किया है कि इसमें बातचीत के दौरान आवाज खुद ही कम हो जाएगी। कंपनी ने इसमें एडेप्टिप नॉयज कंट्रोल फीचर दिया है। वहीं, एयरपॉड्स प्रो में HQ चिप में मशीन लर्निग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इसमें यूजर्स हेयरिंग सुरक्षा मिलेगी। इतना ही नहीं, एपल ने एयरपॉड्स प्रो में हेयरिंग टेस्ट की सुविधा भी दी है। यह सारी खूबिया भी इसमें है।

iphone airpods price in india -जानिए नए मॉडल्स के दाम

AirPods 4 की किमत

iphone airpods price in india -Apple Airpods 4 की कीमत 129 डॉलर रखी है, जो भारतीय रुपए के अनुसार 10 हजार रुपए है। वहीं एंटी-नॉइस कैंसिलेशन वाले डिवाइस की कीमत करीब 179 डॉलर (करीब 15 हजार रुपए) है। कंपनी ने Airpods 4 के साथ Apple Airpods Max को भी लॉन्च किया है। ये Airpods यूएसबी-टाइप सी पोर्ट सपोर्ट के साथ IOS 18 के साथ आता है। इस नए हेडफोन में Personalised Spatial Audio सिस्टम मिलता है। इसकी कीमत 549 डॉलर है।

read more-

Leave a Comment

Discover more from ADDPNEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading