WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

pok comes in india

जल्द ही pok अब भारत से जुड़ने के लिए तयार हे.pok comes in india पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में हाल ही में भड़के जन आक्रोश को समझने के लिए, वहां के लोगों की ज्वलंत समस्याओं और क्षेत्र के जटिल राजनीतिक इतिहास पर गौर करना जरूरी है.

pojk

पीओके (पाकिस्तान-अधिकृत कश्मीर) में हालिया विरोध प्रदर्शन pok comes in india –

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में लोग पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वे उच्च मुद्रास्फीति, खाद्य सब्सिडी वापसी और भारी बिजली करों से नाराज हैं. इसी वजहसे pok अब भारत से जुड़ने के लिए तयार हे. pok comes in india

pok comes in india

आर्थिक दिक्कतें

पाकिस्तान अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, जिससे पीओके में रहने वाले लोगों के लिए जीवनयापन की लागत बहुत अधिक हो गई है। पाकिस्तानी सरकार ने खाद्य सब्सिडी भी वापस ले ली है, जिससे लोगों के लिए भोजन खरीदना और भी मुश्किल हो गया है। साथ ही, पाकिस्तानी सरकार ने पीओके पर भारी बिजली कर लगाए हैं, जिससे स्थानीय लोग नाराज हैं।

pok comes in india

विरोध प्रदर्शनों का समय और संभावित कारण

विरोध प्रदर्शन भारतीय चुनावों के साथ हो रहे थे , जिससे कुछ लोगों को यह विश्वास हो गया है कि भारत इन प्रदर्शनों के पीछे हो सकता है। पाकिस्तानी सरकार भी प्रदर्शनों के लिए भारत को जिम्मेदार ठहरा रही है।

पीओके का भविष्य

  • पीओके पाकिस्तान का हिस्सा बना रहता है।
  • पीओके स्वतंत्र हो जाता है।
  • पीओके भारत का हिस्सा बन जाता है।
  • pok comes in india
pok comes in india

आक्रोशकामूल: गगनचुंबी महंगाई और सरकार की बेरुखी

पाकिस्तान इस वक्त अपने सबसे गंभीर आर्थिक संकटों में से एक का सामना कर रहा है. इसकी वजह से खाने के सामान से लेकर बिजली तक हर चीज़ के दाम आसमान छू रहे हैं. मगर पीओके के लोगों की परेशानी यहीं खत्म नहीं होती. पाकिस्तानी सरकार ने हाल ही में गरीबों को राहत देने वाली खाद्य सब्सिडी भी वापस ले ली हैं, जिससे आम आदमी की कमर टूट रही है. ऊपर से सरकार ने पीओके पर भारी बिजली कर भी लगा दिए हैं, जिसने लोगों का गुस्सा और बढ़ा दिया है.

MUST READ – Minister List 2024

Leave a Comment

Discover more from ADDPNEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading