WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

MG Windsor EV एडवांस टेक्नोलॉजी और लंबी रेंज का परफेक्ट कॉम्बिनेशन

MG Windsor EV बाकी कंपनियों के साथ ही अपनी कंपनी की इलेक्ट्रिक ZS EV के खरीदारों को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकती है, क्योंकि ZS EV की कीमत ज्यादा है। MG ZS EV की शोरूम प्राइस 18.98 लाख रुपये से 25.44 लाख रुपये तक है।

MG Windsor EV launched

भारतीय बाजार में एक और इलेक्ट्रिक कार की एंट्री हो चुकी है, जिसका नाम है एमजी विंडसर ईवी है। इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर यूटिलिटी व्हेइकल सेगमेंट की पहली कार एमजी विंडसर ईवी अपने बेहतरीन लुक और काफी सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स की वजह से पहले से ही माहौल बना रही थी, लेकिन अब यह अपनी किफायती कीमत की वजह से और ज्यादा सुर्खियों में आने वाली है।

जेएसडब्ल्यू और एमजी मोटर इंडिया की पार्टनरशिप के बाद विंडसर पहली कार है, जिसे भारत में लॉन्च किया गया है। इस कार की सबसे खास बात यह है कि इसे अनलिमिटेड बैटरी वॉरंटी और एमजी ईहब के जरिये एक साल तक की फ्री चार्जिंग सुविधा के साथ पेश किया गया है।

MG Windsor EV की डिज़ाइन और लुक्स

एक अनोखा रूप जो आपको भव्य अनुभवों के लिए जगह देते हुए सड़कों पर स्पॉटलाइट देता है। एक स्टोर है जो स्व-अपडेट होता है और इसमें ओटीटी और संगीत जैसी श्रेणियों में विभिन्न प्रकार के एप्लिकेशन हैं। डुअल फ्रंट एयरबैग, फ्रंट-सीट साइड-इफ़ेक्ट एयरबैग और साइड-पर्दा एयरबैग जो सीटबेल्ट के साथ मिलकर आपको परम सुरक्षा का एहसास कराते हैं।

यह एक बहुत लंबी गाड़ी है, लगभग 4.3 मीटर लंबी और 2700 मिमी व्हीलबेस के साथ। यह काफी लंबी है, लेकिन जो स्लोपिंग रूफलाइन है, वह बहुत सारे ग्लास क्षेत्र का निर्माण करती है, जिससे केबिन बहुत ही हवादार महसूस होता है। इसके अलावा, आपको एरो वाइपर मिलते हैं, 18-इंच के पहिए जिनमें लो-रेसिस्टेंस EV टायर लगे हैं।

दरवाजों पर फ्लश-माउंटेड हैंडल भी मिलते हैं जो दिखने में अच्छे लगते हैं। आपको अंदर एक बहुत ही अच्छा लॉक या दरवाजे का हैंडल मिलता है और खिड़की इलेक्ट्रॉनिक है। खिड़की के स्विच भी बहुत अच्छे हैं और चारों कोनों पर ऑटो-डाउन पावर्ड विंडोज मिलती हैं। स्पीकर के चारों ओर भी एंबियंट लाइटिंग मिलती है, और आप 256 रंगों में से रंग चुन सकते हैं।

MG Windsor EV के कलर ऑप्शन

एमजी विंडसर ईवी को कंपनी ने 4 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है, जो स्टारबर्स्ट ब्लैक, पर्ल व्हाइट, क्ले बेज और फ़ीरोज़ा ग्रीन इस प्रकार है।

लंबी रेंज और बैटरी टेक्नोलॉजी

MG Windsor EV में एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर है जो 134 बीएचपी और 200 एनएम टॉर्क पैदा करती है। मोटर में प्रिज्मेटिक सेल के साथ 38 kWh LFP बैटरी पैक है। जिसमें सिंगल-चार्ज रेंज 331 किलोमीटर होने का दावा किया गया है। 

एमजी विंडसर ईवी में कंपनी ने PMS मोटर को दिया है, जो IP67 प्रमाणित है। यह मोटर 38 kWh Li-ion बैटरी पैक के ज़रिए पावर हासिल करती है। इसमें 4 ड्राइविंग मौड (इको+, इको, नॉर्मल और स्पोर्ट) है। यह मोटर 136 एचपी और 200 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है।कंपनी दावा करती है कि एक बार फ़ुल चार्ज करने पर यह 331 KM की दूरी तय कर सकती है और इसी बैटरी पैक को DC फ़ास्ट चार्जर के ज़रिए 40 मिनट में फ़ुल चार्ज किया जा सकता है।

सेफ़्टी फ़ीचर्स

सेफ़्टी फ़ीचर्स की बात करे तो, इसमें फ़्रंट के साथ साथ रीयर पैसेंजेर्स की सेफ़्टी का ध्यान में रखते हुए 6 एयरबैग को दिया गया है। इसके अलावा 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मोनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और एलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे फिचर्स जोड़े गए है।

इंटेरियर फिचर्स

MG Windsor EV के इंटेरियर में ऑल-ब्लैक केबिन थीम को दिया गया है, जिसके साथ डैशबोर्ड पर वुडन फ़िनिश दी गई है लेकिन केबिन के चारों तरफ़ कॉपर एक्सेंट मिलता है। इस ईवी में ब्लैक लेदरेट सीट अपहोलस्ट्री के साथ, फ़्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील भी लेदरेट में लिपटा हुआ है। रीयर सिट्स 135 डिग्री तक फ़ोल्ड हो सकती है, जो सेंटर आर्मरेस्ट के साथ आती है। एमजी विंडसर ईवी में 15.6 इंच टचस्क्रीन, 8.8 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फ़ोन चार्जिंग, ऑटोमैटिक एसी, पावर्ड फ़्रंट सीटें, पावर्ड टेलगेट और पैनोरमिक ग्लास रुफ जैसे फिचर्स को दिया गया है।

MG Windsor EV की किमत

9.99 लाख रुपये में MG Windsor EV लॉन्च किए जाने के बाद खेल ही बदल गया। एमजी विंडसर ईवी के साथ 3.5 रुपये प्रति किलोमीटर और चार्ज किया जाएगा, जो कि बैटरी सब्सक्रिप्शन कॉस्ट है, लेकिन यह प्राइस पॉइंट वाकई ईवी लवर्स को अपनी पसंदीदा कार चुनते वक्त कनफ्यूज करने के लिए काफी है कि उन्हें टाटा-महिंद्रा की ईवी लेना चाहिए या एमजी विंडसर ईवी?

बुकिंग और डिलीवरी कबसे शुरू होनेवाली है?

MG Windsor EV की बुकिंग विंडो 3 अक्टूबर से ओपन हो जाएगी और इसे बुक करने वाले ग्राहकों को इसकी डिलीवरी 12 अक्टूबर से मिलनी शुरू हो जाएगी।

read more-


Leave a Comment

Discover more from ADDPNEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Exit mobile version