WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

pune rain पुणे में बारिश ने मचाया हाहाकार

पुणे में बारिश का कहर, कई सोसाइटी में भरा पानी , स्कूल बंद आम लोग हुए परेशान

Pune Rain News-

pune rain पुणे में बारिश ने मचाया हाहाकार महाराष्ट्र के पुणे में बारिश ने तबाही मचानी शुरू कर दी है. कई सोसाइटी में बारिश का पानी घुस गया है. वहीं भिड़े पूल पे करंट से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है.

pune rain पुणे में बारिश ने मचाया हाहाकार

Pune Heavy Rain News pune rain पुणे में बारिश ने मचाया हाहाकार-

महाराष्ट्र का पुणे भारी बारिश के कहर का सामना कर रहा है. रातभर हुई बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है. लोग घरों में फंसे हुए है. पुणे के बीच से बहने वाली मुठा नदी में खडगवासला डैम से पानी छोड़े जाने से परेशानी और बढ़ गई है।पुणे शहर की चार अलग-अलग जगहों पर 100 मिलीमीटर से भी ज़्यादा बारिश दर्ज की गई है.

pune rain पुणे में बारिश ने मचाया हाहाकार

स्कूल को बंद रखने के मिले आदेश –

मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में पुणे शहर, भोर, वेल्हा, मावल, मुलशी, हवेली तालुका के खडकवासला क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसको लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही 25 जुलाई को स्कलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. वहीं पुणे शहर के निचले इलाकों में जलजमाव की आशंका को देखते हुए जिला कलेक्टर डॉ. दिवासे ने नागरिकों से अपील की है कि वे सतर्क रहें और जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें. जिला कलेक्टर ने पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम क्षेत्र में भी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है.pune rain पुणे में बारिश ने मचाया हाहाकार

pune rain पुणे में बारिश ने मचाया हाहाकार

पुणे मेट्रो से बाढ़ के मज़े –

पुणे के कई इलाक़े एसे हे की वहा की मेट्रो से बाढ़ के नज़ारे देखे जा सकते हे पुणे.pune rain पुणे में बारिश ने मचाया हाहाकार शहर में बाढ़ और भारी जलभराव के कारण ट्रांसपोर्ट की समस्या भी गहरा गई है। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दैनिक संचालन के हिसाब से 30 फीसदी बसों की कटौती कर दी गई है। विभाग के मुख्य अभियंता ने बताया कि जलभराव के कारण बसों का ब्रेकडाउन हो रहा है और कई रूटों पर बसें देरी से चल रही हैं बसों की तादाद कम होने के कारण ऑटो वालों ने किराया बढ़ा दिया है।

बाढ़ के बीच राहत की खबर यह है कि पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक सामान्य है और फ्लाइट भी रेग्युलर चल रही है। पुणे एयरपोर्ट के निदेशक संतोष ढोके ने बताया कि अब तक कोई भी उड़ान प्रभावित नहीं हुई है। ट्रेन भी सही समय से चल रही है। अभी तक किसी ट्रेन के कैंसल होने की सूचना नहीं है।

रायगड में भी स्कूल बंद रहेंगे –

पुणे के बाद रायगढ़ के भी कई इलाकों के स्कूलों की बारिश की वजह से छुट्टी कर दी गई है. इनमें महाड, पोलादपूर, माणगाव तळा, रोहा और सुधागड इलाके शामिल हैं. छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए और संभावित असुविधा से बचाने के लिए मुंबई विश्वविद्यालय ने भी आज होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. इन सभी परीक्षाओं की संशोधित तारीखें जल्द ही घोषित की जाएंगी.

must read – महाराष्ट्र में आ गई अब लाडका भाऊँ योजना

pune के आलंदि में बारिश से जनजीवन हुआ बंद –

पुणे का प्रसिध तीर्थ आलंदि में बाढ़ के के कारण आपदा आ गई हे नदी में पानी का प्रवाह बढ़ने के कारण शहर दो हिस्सों में बट चू का हे।नदी का पानी पूल के ऊपर से गुजर रहा हे हे इस कारण से प्रशासन ने पूल नगरी को के लिए बंद कर दिया हे।

सड़कों और घरों में अभी भी पानी-

पुणे में सड़कों और घरों में अभी भी पानी भरा हुआ है।खड़कवासला बांध और जलग्रहण क्षेत्र में बहुत बारिश हुई है। जिला कलेक्टर, नगर आयुक्त और पुलिस आयुक्त अलर्ट पर हैं। सीएम ने कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं और सेना और एयरलिफ्टिंग टीमों को भी अलर्ट पर रखा गया है।

Leave a Comment

Discover more from ADDPNEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading