WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

telgram ban:क्या भारत में बैन हो सकता है टेलीग्राम?

Telegram Ban:कहा जा रहा है की Telegram दोषी पाया जाता है तो इसे भारत में बैन किया जा सकता है।

telgram ban:क्या भारत में बैन हो सकता है टेलीग्राम?
ADDPNEWS

टेलीग्राम बैन होने की शक्यता !

भारत सरकार क्रिमिनल एक्टिविटीज को लेकर टेलीग्राम की जांच कर रही है। इनमें जबरन वसूली और जुआ जैसे मामले शामिल हैं। एक सरकारी अधिकारी ने हमारे सहयोगी कंपनी मनीकंट्रोल को इस बारे में बताया है। यह जांच Telegram के फाउंडर और CEO पावेल ड्यूरोव (Pavel Durov) की गिरफ्तारी के बाद शुरू होने जा रही है। पावेल ड्यूरोव की गिरफ्तारी फ्रांस में की गई है। रिपोर्ट्स में दावा किया है कि अगर ये जांच में दोषी पाया जाता है, तो इस पर telgram ban:क्या भारत में बैन हो सकता है टेलीग्राम?।

Telegram के Peer-To-Peer (P2P) Communications पर होगी यह जांच। यहां गैर कानूनी एक्टिविटीज पर ध्यान दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फाइनल डिसिजन जांच की रिपोर्ट पर लिया जाएगा।

इस बारे में Elon Musk की क्या राय है ?

सच में telgram ban:क्या भारत में बैन हो सकता है टेलीग्राम? Elon musk ने कहा कि एक तरफ ज्यादातर देशों की सरकारें पावेल डुरोव की गिरफ्तारी को सही ठहरा रही हैं। जबकि दूसरी तरफ उनके ही देशों में इंस्टाग्राम और फेसबुक के जरिए बाल शोषण जैसी समस्याएं देखने को मिल रही हैं। इंस्टाग्राम पर बड़े अवसर पर पहले भी शोषण जैसी चीजें सामने आ चुकी हैं। टेलीग्राम के CEO पावेल ड्यूरोव की गिरफ्तारी के बाद कई लोगों की इस पर प्रतिक्रिया सामने आ चुकी है। एलन मस्क ने भी इस पर रिएक्शन दिया है, उन्होंने कहा कि यही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी हो रहा है, लेकिन जुकरबर्ग को गिरफ्तार नहीं किया गया तो पावेल ड्यूरोव को क्यू गिरफ़्तार किया गया।

टेलीग्राम पर मॉडरेटर की कमी के चलते मैसेजिंग ऐप पर अपराधिक गतिविधियों पर रोक  लगाने के चक्कर में इन्हें गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पावेल को कंटेंट मॉडरेटशन में नाकाम रहने के आरोप में 20 साल तक की सजा सुनाई जा सकती है। Elon musk का पावेल ड्यूरोव की गिरफ़्तारी पर साफ़ विरोध दर्शवा गया है। 

telgram ban:क्या भारत में बैन हो सकता है टेलीग्राम?
ADDPNEWS

read more- j&k bjp दफ़्तर में बवाल

1 thought on “telgram ban:क्या भारत में बैन हो सकता है टेलीग्राम?”

Leave a Comment

Discover more from ADDPNEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading