WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Zomato Share price / जोमाटो शेयर प्राइस

Zomato Share price / जोमाटो शेयर प्राइस –

zomato के शेर में आइ गिरावट

ज़ोमैटो ने वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में ₹175 करोड़ का समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया, जबकि एक साल पहले इसी अवधि में ₹188 करोड़ का घाटा हुआ था। दिसंबर तिमाही में शुद्ध लाभ ₹138 करोड़ से 27% बढ़ गया.
कंपनी द्वारा चौथी तिमाही के नतीजों की घोषणा के बाद मंगलवार को शुरुआती कारोबार में ज़ोमैटो के शेयर की कीमत 6% गिर गई। बीएसई पर ज़ोमैटो के शेयर 5.98% गिरकर ₹182.10 पर आ गए।

Zomato Share price / जोमाटो शेयर प्राइस –

Zomato Share price / जोमाटो शेयर प्राइस
Q4FY24 में परिचालन से ज़ोमैटो का राजस्व सालाना आधार पर ₹2,056 करोड़ से 73% बढ़कर ₹3,562 करोड़ हो गया। मार्च तिमाही के लिए बी2सी व्यवसायों में सकल ऑर्डर मूल्य (जीओवी) सालाना आधार पर 51% बढ़कर ₹13,536 करोड़ हो गया।

परिचालन स्तर पर, कंपनी ने ₹86 करोड़ का EBITDA पोस्ट किया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि के दौरान हुए ₹226 करोड़ के नुकसान से सुधार है।

ज़ोमैटो की त्वरित वाणिज्य शाखा ब्लिंकिट ने मार्च 2024 में परिचालन EBITDA ब्रेक-ईवन हासिल किया।

विश्लेषकों ने ब्लिंकिट के निरंतर बेहतर प्रदर्शन के कारण स्टॉक पर लक्ष्य मूल्य में कुछ बढ़ोतरी के साथ ज़ोमैटो शेयरों पर अपना तेजी का दृष्टिकोण बनाए रखा

Emkay Global Financial Services-

ज़ोमैटो ने एमके ग्लोबल के अनुमान से अधिक राजस्व के साथ स्थिर परिचालन परिणाम पोस्ट किए, जबकि मार्जिन में कमी अपेक्षित ईएसओपी लागत से अधिक के कारण हुई।

ब्रोकरेज फर्म ने ज्यादातर FY26E आय प्रति शेयर (EPS) अनुमान को बरकरार रखा है, लेकिन आक्रामक स्टोर एडिशन योजना और उच्च ESOP लागत पर ब्लिंकिट के लिए धीमी लाभप्रदता को ध्यान में रखते हुए, FY25E EPS को ~20% कम कर दिया है।

Nuvama Institutional Equities-

ब्लिंकिट ने वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में डार्क स्टोर की संख्या 525 से बढ़ाकर वित्त वर्ष 25 के अंत तक 1000 करने की योजना बनाई है। नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा कि हालांकि इससे अल्पकालिक लाभप्रदता पर असर पड़ेगा, लेकिन यह त्वरित वाणिज्य में स्पष्ट नेता के रूप में ब्लिंकिट को मजबूत करेगा।

यह एसओटीपी का उपयोग करते हुए ज़ोमैटो का मूल्यांकन करता है, खाद्य वितरण का मूल्य $ 10 बिलियन और ब्लिंकिट का मूल्य $ 13 बिलियन है। यह अपग्रेड अपेक्षा से अधिक तेज वृद्धि और त्वरित वाणिज्य में स्पष्ट नेतृत्व के कारण ब्लिंकिट के मूल्य में वृद्धि के कारण हुआ।


READ MORE- NSE IPO

Leave a Comment

Discover more from ADDPNEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading